एनसीईएल से क्यों जुड़ें ?

एनसीईएल में शामिल होने से सहकारिताओं को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उन्हें विश्व बाजार में अपनी पूरी क्षमता का एहसास हो सकेगा । "संपूर्ण सरकारी दृष्टिकोण" के माध्यम से, एक एनसीईएल सदस्य भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न निर्यात-संबंधित योजनाओं, कार्यक्रमों एवं नीतियों का लाभ प्राप्त करने में सक्षम होगा ।

सहकारी समितियों के समावेशी विकास मॉडल के माध्यम से, सदस्यों को एनसीईएल के अधिशेष से वितरित लाभांश के साथ-साथ उनकी वस्तुओं और सेवाओं के निर्यात से प्राप्त उच्च कीमतों का लाभ होगा ।

एनसीईएल अपने प्रयासों की एक श्रृंखला के माध्यम से जैसे, सहकारी समितियों और संबंधित संस्थाओं द्वारा उत्पादित सभी वस्तुओं और सेवाओं की खरीद के साथ-साथ प्रापण, भंडारण, प्रसंस्करण, विपणन, ब्रांडिंग, लेबलिंग, पैकेजिंग, प्रमाणन इत्यादि से अपने सदस्यों के उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा देगा ।

एनसीईएल सदस्य सहकारिताओं को निर्यात बाजार में व्याप्त कठोर प्रतिस्पर्धा, एकाधिकार, अनैतिक व्यवहार, बुनियादी ढांचे की कमी, मानकीकरण जैसे मुद्दों से निपटने में भी मदद करेगा, साथ ही यह सुनिश्चित करेगा कि उनके उत्पाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहुंचें और उच्च कीमत प्राप्त करें।

एनसीईएल से जुड़कर आप नए भारत को आकार देने में मदद कर सकते हैं, जो एक ऐसा देश जो वैश्विक बाजार पर प्रभाव डालते हुए बेहतर कल की ओर बढ़ रहा है।

एनसीईएल का सदस्य बनने के लिए, कृपया हमें coopexports@gmail.comपर लिखें ।